एथलीट सुदामा यादव को मिला सोनू सूद का साथ, बोले-मेहनत करो मैं सहयोग करूंगा

जमुई के एथलीट सुदामा यादव को फिल्म अभिनेता सोनू सूद ( Sonu Sood ) का साथ मिला है। इस बात की जानकारी सोनू सूद ने खुद ट्वीट कर दी है। अपनी ट्वीट में सोनू सूद ने भरोसा दिलाया है कि आने वाले समय में जमुई के एथलीट सुदामा यादव पुनः मैदान पर शीघ्र नजर आएंगे। सुदामा के घुटने की सर्जरी होनी थी आर्थिक तंगी के कारण बीते 6 माह से सुदामा सर्जरी नहीं करा पा रहे थे।

जैसे ही सोनू सूद ने सुदामा यादव के इलाज का खर्च का जिम्मा अपने ऊपर लिया खेल प्रेमियों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। अब आस बधी है कि भारत और जमुई का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रौशन करने वाले जमुई जिला के खैरा प्रखंड अंतर्गत डुमरकोला गांव के जेवलिन थ्रो एथलीट सुदामा कुमार यादव अब जल्द ही वापसी कर पाएंगे। सुदामा के इलाज के लिए जन्माष्टमी के दिन एक्टर सोनू सूद कृष्ण बनकर आगे आये हैं।

देखिये सोनू सूद का ट्वीट – Sonu Sood Tweet

एथलीट सुदामा यादव को मिला फिल्म अभिनेता सोनू सूद का साथ, बोले-मेहनत करो मैं सहयोग करूंगा

बता दें कि 13 से 17 मार्च 2019 तक हांगकांग में आयोजित हुए तीसरे युवा एशियाई खेल में सुदामा ने जेवलिन थ्रो में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए भाग लिया था। कम्पटीशन शुरू होने से मात्र 5 मिनट पहले वार्मअप के दौरान सुदामा के घुटने में चोट लग गई। जिसके कारण उसका एंटीरियर क्रुसीएट लिगामेंट (एसीएल) पूरी तरह से टूट कर क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके बाद चिकित्सकों ने उसे सर्जरी की सलाह दी। दुर्भाग्यवश गरीब परिवार के सुदामा को सर्जरी कराने में आर्थिक समस्या हो रही थी। उसके मदद के लिए जमुई जिला के कई युवा साथ आये। सभी ने अपने स्तर से आर्थिक सहायता इकट्ठा कर भरसक प्रयास किया। परंतु वह भी कम पड गया। ऐसे में प्रभात लाल यादव नाम के व्यक्ति ने इस मामले को ट्विटर के माध्यम से सोनू सूद के सामने रखा।

जिसके बाद अभिनेता सोनू सूद ने ट्वीट में लिखा – ‘देश का गौरव है सुदामा। मेडल लेने की तय्यारी करो भाई। अगले हफ़्ते सर्जरी करेंगे।’ सोनू सूद के इस नेक कृत्य से सुदामा के चाहने वालों में प्रसन्नता का माहौल है। अब जल्द ही सुदामा सर्जरी के बाद स्वस्थ होकर राष्ट्र, प्रदेश, जिला और अपने गांव को गौरवान्वित करेगा।

सोनू सूद के इस कदम को देखकर खिलाड़िओ ने उनकी तारीफ की है और अब जो खिलाडी अपना इलाज़ नहीं करवा प् रहे थे उनके अंदर इक नयी उम्मीद जागी है देश के लिए मैडल लानेके लिए अब वह तैयार हो सकते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *